Thursday, July 20, 2017

फोन बार बार हो जाता है गर्म, इन टिप्स से हीटिंग की नहीं आएगी कभी परेशानी

अक्सर हम एंड्रायड फोन के गर्म होने की शिकायत करते है। भारी-भरकम गेम खेलने और ब्राउजिंग के दौरान सभी फोन थोड़े गर्म होते हैं लेकिन फोन बहुत ज्यादा गर्म हो रहा है तो समझ जाएं कि कोई समस्या है। हालांकि इस समस्या का समाधान खुद भी किया जा सकता है। इस पोस्ट में हमने ऐसे ही कुछ उपाए सुझाए हैं जिनकी मदद से आप एंड्रायड फोन के गर्म होने की समस्या का निदान कर सकते हैं।
सूर्य के सीधी किरणों से दूर रखे:
ये तो लाजमी है कि जब आप घर से बाहर निकलते हो तो अपने फोन को भी साथ में लेकर जाते होंगे। लेकिन कोशिश करें कि अपने फोन को सूर्य की सीडी किरणों से बचा सकें। यदि आप सीधे सूर्य के प्रकाश में हैं, तो लंबे समय तक फोन को पकड़े ना रहें क्योंकि यह फोन को ज्यादा गरम करता है।
वेंटिलेशन के लिए स्पेस दें:
अगर आप जींस पहनते है और अपने फोन को पॉकेट में रखते हैं तो यह भी आपके फोन को गरम कर सकता हैं। क्योंकि फोन को भी सांस लेने की जरुरत होती है। आप फोन को गरम होने से रोकने के लिए बैग में रख सकते हैं। जिससे फोन गरम नहीं होगा। इसके अलावा फोन के लिए कुछ कवर भी आते है जो दिखने में तो काफी अच्छा लुक देते है लेकिन यह फोन को टाइट कर के रखते है जो फोन को हीट करते हैं।
अनुपयोगी एप्स बंद करें
आपके फोन को गरम होने से बचाने के लिए फोन के बैक में चलने वाले एप्स को बंद कर दें। यह एप्स फोन को हीट करते हैं। इसके अलावा अआप अपने फोन को ठंडा रखने के लिए एंड्रायड के लिए आने वाले खास एप्स को डाउनलोड कर स                        हैं।FreeKota.blogspot.com     Dhanaywadd

Update Rahiye Humse Har Jaankari k liyein @